पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में उठी आजादी की मांग


Niranjan Jha

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के समाप्त होने के बाद पाकिस्तान के हुक्मरानों की मुसीबत बढ़ गयी है। पाकिस्तान हमेशा से जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय मंच पर उठाकर भारत को बदनाम करने की साजिश रचता आ रहा है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत के मजबूत प्रतिनिधित्व की वजह से हमेशा पाकिस्तान को मुँह की खानी पड़ती है।

अनुच्छेद 370 के समाप्त होने के साथ-साथ इमरान सरकार के सिरदर्द को बढ़ाने वाली एक और खबर सामने आ रही है।  दरअसल पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में पाकिस्तान से आजादी के नारे बुलंद होने लगे हैं। इसी बीच पुलिस ने पाकिस्तान से आजादी के नारे लगाने वाले 22 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया है। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प देखने को मिली है।

बीते शनिवार को मुजफ्फराबाद में एलओसी के करीब पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच जबरदस्त झड़प देखने को मिली है। पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच जबरदस्त झड़प की वजह से इलाके में मोबाइल और फ़ोन सेवा को बंद कर दिया गया है।

बता दें कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में यह प्रदर्शन जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के प्रमुख मोहम्मद सगीर के नेतृत्व में किया गया था।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

भारत

दुनिया

खेल

मनोरंजन