डेरिल मिशेल 73 साल में इंग्लैंड के खिलाफ़ टेस्ट सीरीज़ में 400 रन बनाने वाले पहले न्यूजीलैंड खिलाड़ी बने


Jaun Shahi

लीड्स: न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर डेरिल मिशेल 73 साल में इंग्लैंड के खिलाफ़ टेस्ट सीरीज़ में 400 रन बनाने वाले पहले कीवी खिलाड़ी बन गये हैं। ऑलराउंडर ने शुक्रवार को लीड्स के हेडिंग्ले में इंग्लैंड के खिलाफ़ सीरीज़ के तीसरे और अंतिम टेस्ट में यह उपलब्धि हासिल की। दिन का खेल खत्म होने तक मिशेल फिलहाल 78 रन बनाकर नाबाद हैं।

ऑलराउंडर अब तक श्रृंखला में शानदार फॉर्म में नज़र आ रहे है, उन्होंने अब तक पांच पारियों में 150.33 की औसत से 423 रन बनाए हैं। मिशेल ने अब तक श्रृंखला में दो शतक और दो अर्धशतक बनाए हैं, जिसमें 190 का सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर है।

Daryl Mitchell becomes first NZ player in 73 years to score 400 runs in Test series against England

उन्होंने पूर्व कीवी बल्लेबाज बर्ट सटक्लिफ को पीछे छोड़ दिया है। उन्होंने 1949 में इंग्लैंड के अपने दौरे में सात पारियों में 451 रन बनाए थे। उस दौरे पर सटक्लिफ ने एक शतक और चार अर्धशतक बनाए थे। न्यूजीलैंड ने पहले दिन के अंत में 90 ओवर में 225/5 रन बनाए, जिसमें मिशेल (78*) और विकेटकीपर-बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल (45*) रन बना कर नाबाद थे।

पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करते हुए, न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही, नियमित अंतराल पर विकेट गंवाते रहे। केन विलियमसन (31) और डेवोन कॉनवे (26) ने कीवी टीम के लिए उपयोगी योगदान दिया, इससे पहले किवी टीम का स्कोर 123/5 था।

मिशेल और ब्लंडेल ने अपनी टीम को बेहतर स्थिति में लाने के लिए नाबाद 102 रनों की साझेदारी की। इंग्लैंड इस समय टेस्ट सीरीज में 2-0 से आगे है।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

अपराध

दुनिया

खेल

मनोरंजन