चीन के अखबार ने भारत को दी युद्ध की धमकी, जंग हुई तो हार जाएगा भारत


Neel Mani

बीजिंग: भारत और चीन के बीच सीमा पर तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है। चीन के साथ जारी सीमा विवाद के 13वें दौर की बातचीत होने के बाद भी अब तक दोनों पक्षों में सहमति नहीं बन पाई है। इस मुद्दे पर चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने भारत को धमकी देते हुए लिखा है, भारत को यह बात समझ लेनी चाहिए कि उसे सीमा पर वह स्थिति नहीं मिलेगी, जिसे वह चाहता है। अगर भारत युद्ध शुरू करता है तो वह इसमें हार जाएगा।

ग्लोबल टाइम्स ने इस विषय पर चीन को भी सलाह देते हुए लिखा है कि उसे सीमा पर शांति बनाए रखने की पूरी कोशिश करनी चाहिए लेकिन भारत के खिलाफ हर तरह के सैन्य संघर्ष के लिए तैयार रहना चाहिए। समाचार पत्र ने भारत पर अवसरवादी होने का आरोप भी लगाया। ग्लोबल टाइम्स ने लिखा भारत को लगता है कि चीन-अमेरिका के खराब होते रिश्तों के बीच चीन को उसकी जरूरत है, पर सीमा विवाद देश की गरिमा से जुड़े होते हैं।

इतना ही नहीं अखबार ने भारत पर अन्य मुद्दों पर भी गलत मांग उठाने के आरोप लगाएं और कहा चीन अपनी संप्रभुता की रक्षा के लिए तैयार है, गलवान घाटी इसका सबूत है। भारत अगर बॉर्डर पर लंबे समय तक गतिरोध बनाना चाहता है तो चीन भी इसके लिए तैयार है।

पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के पश्चिमी थिएटर कमांड ने भी इस मामले पर बयान दिया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि चीन ने सीमा पर शांति बनाए रखने की पूरी कोशिश की है। इसके अलावा पीएलए ने भारत पर कई अनुचित मांगे रखने का भी आरोप लगाया और इसे अवास्तविक बताया, जबकि भारत का आरोप है कि सीमा पर चीन ने वास्तविक स्थिति बदलने की कोशिश की है।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

अपराध

दुनिया

खेल

मनोरंजन