यूपी बोर्ड के टॉपर्स से मिलकर सीएम योगी ने दिए उन्हें करियर टिप्स


Jasmine Siddiqui

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यानि 22 जून को यूपी बोर्ड के इंटर टॉपर्स से मुलाकात की। लखनऊ में आज मुख्यमंत्री आवास पर “मेधावी विद्यार्थी संवाद 2022” का आयोजन किया गया था। समारोह में सीएम योगी ने यूपी बोर्ड के टॉप 10 छात्रों से मिलकर बात की। इस दौरान उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक और माध्यमिक शिक्षा विभाग के मंत्री गुलाबो देवी भी मौजूद रही।

बता दें कि, “मेधावी विद्यार्थी संवाद 2022”  में यूपी बोर्ड के टॉप 10 छात्र शामिल हुए थे। जिसके बाद योगी ने सभी मेधावी छात्रों से उनके और स्कूल के नाम पूछे फिर छात्रों से बात की। इसके साथ ही, छात्रों ने सीएम को अपने अंक बताए। जिसके बाद योगी ने छात्रों से उनके विषय के बारे में पूछा और फिर उसके बाद उनके भविष्य को लेकर करियर टिप्स भी दिए।

आपको बताते चले कि, जब सीएम ने छात्रों से उनके विषय के बारे में पूछा तो 10 में से 8 बच्चों ने फिजिक्स, केमिस्ट्री और बायोलॉजी को अपना विषय बताया था। योगी ने छात्रों से भविष्य में करियर को लेकर सवाल किये। जिसके बाद सीएम ने छात्रों को टिप्स देते हुए कहा कि, बच्चों नियमित रुप से लाइब्रेरी जाये। रोज अखबार पढ़े और अखबार के संपादकीय पृष्ठ को जरुर पढ़े क्योंकि यहाँ जानकारी के खजानों का भंडार होता है।

इसके अलावा सीएम योगी ने बच्चों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि, सफल वही होता है जो छोटी-छोटी गलतियों को सुधारकर आगे बढ़ता रहता है और विफल वह होता हो जो गलतियों को जानने के बाद भी उन्हें नजरअंदाज करता रहता है। इसके साथ ही सीएम ने छात्रों को यह भी कहा कि, परिश्रम का कोई विकल्प नही होता। जितना परिश्रम करोगे, उतना ही अच्छा परिणाम होगा और परिश्रम सकारात्मक और सार्थक दिशा में होना चाहिए।

वही आगे सीएम योगी ने मेधावी छात्रों के अभिभावकों और उनके स्कूल के प्रिंसिपल से भी मुलाकात कर बातचीत की। जिसके बाद योगी ने छात्रों के अभिभावकों से अपील भी की है,  आप लोग अपने- अपने घरों में शिक्षा का माहौल बना कर रखें।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

अपराध

दुनिया

खेल

मनोरंजन