बॉलीवुड की मशहूर डांसर और कोरियोग्राफर सरोज खान का निधन, माधुरी से लेकर कंगना को सिखाया डांस


Riddhi Jain

बॉलीवुड में फिर से शोक का माहौल बना हुआ है दरअसल 72 वर्ष  की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का निधन हो गया है। बता दें कि डांसर सरोज खान को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी जिसके चलते उनको हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। जिसके बाद देर रात शुक्रवार को 1:52 बजे हार्ट अटैक की वजह से उनका निधन हो गया। 

न्यूज एजेंसी एनआइ की रिपोर्ट के मुताबिक सरोज खान का अंतिम संस्कार मलाड के मालवणी में किया जाएगा साथ ही तीन दिन बाद प्रेयर मीट भी रखा जाएगा।

फिल्म इंड्ट्री में उन्होंने 2 हजार से भी ज्यादा गाने को कोरियोग्राफ किया है। महान डांसर सरोज खान ने  सिर्फ इंडस्ट्री के स्टार्स को ही नहीं बल्कि जनता को भी अपने टीवी 'शो नचले विद सरोज खान' के जरिए डांस सिखाया है। इंडस्ट्री में उनका योगदान काफी सराहनीय रहा है जिसके चलते उन्हें सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफी के लिए तीन बार राष्ट्रीय पुरस्कार दिया गया। यह सम्मान उन्हें फ़िल्म देवदास के लिए  (2003), श्रृंगारम (2006) और जब वी मेट (2008) जैसी हिट डांस के लिए मिला है।

सरोज खान ने आखिरी बार माधुरी दीक्षित के लिए करण जोहर की फिल्म कलंक का गाना 'तबाह हो गए' कोरियोग्राफ किया था, साथ ही  उन्होंने कंगना की फिल्म मणिकर्णिका में भी एक गाने को कोरियोग्राफ़ किया था।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

भारत

दुनिया

खेल

मनोरंजन