कोरोना को हराने के लिए बॉलीवुड सेलिब्रिटी ने बढ़ाया मदद का हाथ


Nazneen yakub

बॉलीवुड इंडस्ट्री में लगातार एक के बाद एक सेलिब्रिटी कोरोना वायरस के मरीजों के लिए मदद का हाथ आगे बढ़ा रहे हैं। देश में कोरोना संक्रमण की वजह से हालात इतने गम्भीर है कि हर दिन लाखों लोगों की  जान जा रही है तो वहीं, लाखों लोग इस वायरस से की चपेट में आ रहे हैं। ऐसे में कई बॉलीवुड सेलिब्रिटी कोरोना वायरस से निपटने के लिए हर वो कोशिश कर रहे हैं जिससे कि इस वायरस से जल्द से जल्द छुटकारा मिले।

हाल ही  में ऋतिक रोशन ने देश की मदद के लिए शुरू किये गये एक फंड रेज़िंग कैंपेन में आर्थिक सहयोग किया है। इस अभियान के ज़रिए कई हॉलीवुड कलाकार भी भारत की आर्थिक मदद के लिए आगे आये हैं।

ऋतिक रोशन ने इसके लिए 15,000 डॉलर्स यानी लगभग 11.10 लाख रुपए डोनेट किए हैं। ये अभियान इंटरनेशनल ऑथर और पॉडकास्टर जय शेट्टी द्वारा भारत की मदद के लिए चलाया जा रहा है। जय शेट्टी ने Help India Breathe नाम से एक फंडरेजर की शुरुआत की थी जिसके जरीए उन्हें भारत में आए इस संकट के लिए 1 मिलियन डॉलर जुटाना था। इस फंडरेजर में स्मिथ फैमिली, एलन डीजेनेरेस, ब्रेंडन बुरचार्ड, शॉन मेंडेस और कैमिला काबेलो जैसे कई सेलेब्स ने डोनेशन दिया है।

बता दें कि ऋतिक रोशन समेत हॉलीवुड स्टार स्मिथ फैमिली ने 50,000 डॉलर, एलन ने 59,000 डॉलर, शॉन ने 50,000 डॉलर, कैमिला ने 6000 डॉलर, जेमी कैरेन लीमा ने 100,000 डॉलर और ब्रेंडन बुरचार्ड ने 50,000 डॉलर का योगदान दिया है।

जय शेट्टी ने बताया है कि फंड रेज़िंग केम्पेन के जरिए अब तक 3,688,981 डॉलर यानी लगभग 27 करोड़ 35 लाख रुपये जमा हो चुके हैं। इस पर ऋतिक रोशन ने जय को बधाई भी दी।

आपको बता दें कि वरुण धवन ने मिशन ऑक्सीजन इंडिया के साथ साझेदारी की है। पिछले साल विभिन्न पहलों के माध्यम से मदद और समर्थन करने के बाद, अभिनेता अब इस पहल के माध्यम से ऑक्सीजन की आवश्यकता को पूरा करने और देश भर के अस्पतालों में ऑक्सीजन सांद्रता उपलब्ध कराने में मदद करेंगे ।

वरुण ने सोशल मीडिया के माध्यम से बताया कि पहला शिपमेंट भारत पहुंच चुका है और 14 अस्पतालों में रवाना किया जा चुका है।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

अपराध

दुनिया

खेल

मनोरंजन