बेन स्टोक्स छक्कों का शतक और 100 विकेट हासिल करने वाले पहले टेस्ट खिलाड़ी बने


Jaun Shahi

लीड्स: इंग्लैंड के ऑलराउंडर और टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स अब पहले टेस्ट क्रिकेटर हैं जिन्होंने 100 छक्के लगाए हैं और 100 विकेट लिए हैं। स्टार इंग्लिश ऑलराउंडर ने इंग्लैंड के खिलाफ़ लीड्स के हेडिंग्ले में तीसरे और अंतिम टेस्ट के दौरान यह उपलब्धि हासिल की।

पहली पारी में स्टोक्स ने 13 गेंदों में 18 रन की छोटी पारी खेली, जिसमें दो चौके और एक छक्का शामिल था। पारी में लगाये छक्के ने उन्हें खेल के सबसे लंबे प्रारूप में छक्कों के शतक तक पहुंचने में मदद की।

81 टेस्ट में स्टोक्स पहले ही 32.67 के औसत से 177 विकेट ले चुके हैं। मैच की बात करें तो इंग्लैंड वर्तमान में टेस्ट मैच में 65 रन से पीछे है। न्यूजीलैंड को 329 रनों पर समेटने के बाद, इंग्लैंड के बल्लेबाज़ ने भी बेहद ख़राब शुरआत की थी, पहले सात ओवरों के भीतर एलेक्स लीस (4), जैक क्रॉली (6) और ओली पोप (5) को आउट करते हुए, तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने इंग्लैंड को शुरूआती झटके दिए जिसके फल सवरूप इंग्लैंड का स्कोर 17/3 हो गया था।

स्टार बल्लेबाज जो रूट (5) भी कुछ खास नहीं कर सके। बेयरस्टो और कप्तान बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड के लिए पारी को फिर से बनाने की कोशिश की, लेकिन स्टोक्स 18 रन पर नील वैगनर के हाथों अपना विकेट गवां बैठे , जिसके बाद विकेटकीपर बेन फोक्स तीन गेंदों पर डक पर आउट हो गए। इंग्लैंड 55 रन पर 6 विकेट गवां कर मुश्किल फंस चूका था।

उसके बाद बेयरस्टो और वैगनर ने इंग्लैंड की पारी की कमान संभाली। बेयरस्टो ने दूसरे टेस्ट से अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा और अपना दसवां टेस्ट शतक बनाया। उन्होंने अपने 5,000 टेस्ट रन भी पूरे किए। ओवरटन ने अपने डेब्यू इनिंग में बल्ले से भी प्रभावशाली प्रदर्शन किया, अर्धशतक बनाकर, इंग्लैंड को अपने दूसरे दिन को बेहतर स्थिति में समाप्त करने में मदद की, हालांकि इंग्लैंड मैच में कीवी टीम से अभी भी पीछे है।

दूसरे दिन की समाप्ति पर इंग्लैंड 264/6 पर समाप्त हुआ। इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 329 रन पर सिमट गई थी। मिशेल (109) और ब्लंडेल (55) ने शानदार पारियां खेली जिससे कीवी टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। स्पिन गेंदबाज़ जैक लीच ने 5 विकेट लिए वहीं स्टुअर्ट ब्रॉड ने भी 3 विकेट चटकाए थे।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

अपराध

दुनिया

खेल

मनोरंजन