बांग्लादेश ने पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेलने से किया मना, पाक विदेश मंत्री ने भारत के खिलाफ उगला जहर


Mayank Kumar

पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेलने से बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इंकार कर दिया है लेकिन बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान की धरती पर टी20 सीरीज जरूर खेलेगी।  पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेलने से मना करने के बाद  पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरेशी ने भारत के खिलाफ जहर उगला है। 

पाकिस्तान के विदेश मंत्री का कहना है कि पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज ना खेलने के लिए भारत ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड पर दवाब बनाया है। जनवरी में पाकिस्तान और बांलादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज और 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी थी लेकिन बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेलने से मना कर दिया।  साथ ही कई ऐसे बड़े खिलाड़ी हैं जो पाकिस्तान में सुरक्षा को देखते हुए टी20 सीरीज भी नहीं खेलना चाहते हैं।  

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन का कहना है कि कई ऐसे बड़े खिलाडी हैं जो पाक्सितान में टी20 सीरीज भी नहीं खेलना चाहते हैं।  इस मामले पर पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने भारत को दोषी ठहराते हुए कहा कि श्रीलंकाई खिलाड़ियों द्वारा दिए गए बयान से साफ होता है कि पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने लायक माहौल है और सुरक्षा व्यवस्था भी अच्छी है। श्रीलंका के उन खिलाडियों को हम धन्यवाद देते हैं जो यहाँ खेलने आए थे।

भारत के खिलाफ जहर उगलते हुए पाक के विदेह मंत्री ने कहा, ''बांग्लादेश का स्वागत करने के लिए हम तैयार हैं और ऐसा लग भी रहा है कि बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान आना चाहती है लेकिन भारत इसमें हस्तक्षेप कर रहा है।  ये फैसला बांग्लादेश को अकेले करना चाहिए। वे भारत के साथ अपने संबंधों को अच्छा रख सकते हैं, लेकिन इंटरनेशनल स्पोर्ट्स में इस तरह की राजनीति करना सही नहीं है।"

आपको बता दें, 2009 में श्रीलंकाई टीम पर पाकिस्तान में आतंकी हमला हुआ था, उसी के बाद से पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला जाना बंद हो गया था। 

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

भारत

दुनिया

खेल

मनोरंजन