आजम खान का विवादित बयान, बोले- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान


Vipul Chandan

समाज़वादी पार्टी के सिनीयर नेता आजम खान ने मॉब लिंचिंग की बढ़ते घटनाओं पर एक विवादित बयान दिया है। उन्होनें मुसलमानों का पछ लेते हुए कहा मुसलमानों को कसूरवार ठहराते हुए कहा कि मुसलमान 1947 के बाद से सजा काट रहे हैं। उन्होंने कहा,' मुसलमानों के पूर्वज 1947 में पाकिस्तान क्यों नहीं गए? अब जो होगा, उन्हें सहना होगा। उन्होंने इसे अपना वतन माना था। अब उन्हें इसकी सजा तो मिलेगी और अब उन्हें सहना ही होगा । इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इसके लिए मौलाना आजाद, जवाहर लाल नेहरू, सरदार पटेल और बापू से सवाल पूछा जाना चाहिए क्योंकि इनके ही कहने पर मुसलमान हिंदुस्तान में रुक गए थे।

मुसलमान बंटवारे के हिस्‍सेदार नहीं थे लेकिन हमें बंटवारे की सजा मिल रही है।' उन्होंने कहा बापू की अपील पर मुसलमान पाकिस्तान नहीं गए थे।

बता दें कि आजम खान पर इन दिनों कई तरह एफआईआर दर्ज है। उत्‍तर प्रदेश सरकार ने आजम खान को 'भू-माफिया' की लिस्ट में शामिल कर दिया है। यूनिवर्सिटी के नाम पर किसानों की जमीन अवैध तरीके से हड़पने के आरोप में एफआईआर दर्ज हुई है। रामपुर प्रशासन ने राज्य सरकार के ऐंटी-भू माफिया पोर्टल पर आजम खान को सूचीबद्ध कर दिया है। उनके ऊपर अब गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

भारत

दुनिया

खेल

मनोरंजन