गुजरात पुलिस ने आयशा के पति को किया गिरफ्तार, जानिए आयशा खुदखुशी मामले की पूरी अपडेट


Kuldeep kumar

गुजरात के अहमदाबाद से दिल को झकझोर देने वाली घटना सामने आई थी, जहाँ एक महिला द्वारा साबरमती में कूदकर आत्महत्या कर ली गई थी। 25 फरवरी को हुई इस घटना से सभी सकते में आ गए थे। क्योंकि शादीशुदा महिला ने पहले एक वीडियो बनाया और फिर साबरमती नदी में कूदकर जान दे दी थी। अब इस मामले में पुलिस ने मृतक युवती के पति को गिरफ्तार कर लिया है। गुजरात पुलिस ने राजस्थान के पाली से आयशा के पति आरिफ खान को गिरफ्तार किया। 

आत्महत्या से पहले बनाया था वीडियो :-

बता दें कि आयशा ने आत्महत्या करने से पहले एक वीडियो बनाया, वीडियो में उसने कहा, ' हैलो, मेरा नाम आयशा आरिफ खान है. मैं जो कुछ भी करने जा रही हूं, मेरी मर्जी से करने जा रही हूं. इसमें किसी का दबाव नहीं है. ये समझ लीजिए कि खुदा की दी जिंदगी इतनी ही थी और मुझे इतनी जिंदगी बहुत सुकून वाली मिली. और डैड, कब तक लड़ोगे? केस विड्रॉल कर लीजिए.' इसके बाद आयशा साबरमती में छलांग लगा देती है। 

ये पूरा मामला क्या था, क्यों आयशा ने आत्महत्या की थी :-

दरअसल आयशा की शादी 2018 में राजस्थान के जालौर में रहने वाले आरिफ खान से हुई थी। लेकिन शादी के बाद ही आयशा को दहेज़ के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा। दहेज के लिए आयशा का पति शादी के कुछ ही दिनों बाद आयशा को मायके छोड़ गया था, लेकिन रिश्तेदारों के समझाने के बाद वह आयशा को वापस ले गया। लेकिन 2019 में वह फिर से एक बार आयशा को मायके छोड़ गया और आयशा के पिता से डेढ़ लाख रुपये की मांग कर रहा था। इसमें आरिफ के साथ उसके घरवाले भी शामिल थे। इसके बाद पेशे से टेलर आयशा के पिता लियाक़त अली ने किसी तरह पैसों का इंतजाम कर उन्हें पैसे दे भी दिए। जिसके बाद आरिफ आयशा को लेकर घर चला गया लेकिन कुछ वक़्त बाद वह फिर से आयशा को मायके छोड़ गया। इसके बाद आयशा ने अपने ससुराल वालों के खिलाफ शिकायत कर डोमेस्टिक वायलेंस का केस किया।से 

आयशा के पिता ने कहा ससुराल वाले थे लालची :-

आयशा के पिता ने बताया कि पैसे देने के बाद आरिफ के परिवार का लालच बढ़ता गया और कुछ महीनों पहले ही आरिफ आयशा को फिर से अहमदाबाद छोड़ गया था। इसके बाद आयशा जब आरिफ को फ़ोन करती तो आरिफ फ़ोन पर भी बात नहीं करता, इससे गुस्से में आकर कुछ दिनों पहले ही आयशा ने आत्महत्या करने की धमकी दी, तो आरिफ ने कहा कि मरना है तो जाके मर जा, इसी बात से आयशा बहुत आहत थी और आखिरकार उसने आत्महत्या कर ली। आत्महत्या वाले दिन आरिफ ने फोन कर आयशा को मर जाने और वीडियो बनाने के लिए उकसाया था, इसलिए परिवार अब इसके लिए कड़ी सजा की मांग कर रहा है।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

अपराध

दुनिया

खेल

मनोरंजन