आश्विन हुए कोरोना के शिकार, नही जा पाए टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर


Jaun Shahi

नई दिल्ली: भारत के ऑलराउंडर आर अश्विन कोरोना की चपेट में आ गये है, जिसकी वजह 1 से 5 जुलाई तक होने वाले आगामी एजबेस्टन टेस्ट के लिए अभी तक इंग्लैंड के लिए नहीं निकल पाए है। अश्विन फिलहाल क्वारंटाइन में हैं और सभी प्रोटोकॉल ज़रूरतों को पूरा करने के बाद ही टीम में शामिल होंगे। बाकी भारतीय टीम 16 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना हो गयी थी।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, "अश्विन ने टीम के साथ यूके की यात्रा नहीं की है क्योंकि वे इंग्लैंड रवानगी से पहले covid टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे ।" "लेकिन हमें उम्मीद है कि 1 जुलाई से शुरू होने से पहले टेस्ट मैच के लिए वह समय पर ठीक हो जाएगा। हालांकि वह लीसेस्टरशायर के खिलाफ़ अभ्यास मैच में भी हिस्सा नही ले पाएंगे।"

बाकी टीम पहले से ही लीसेस्टर में है और गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर की देखरेख में प्रशिक्षण शुरू कर दिया है। राहुल द्रविड़, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ़ T20I श्रृंखला खत्म करने के बाद लंदन पहुंचे, और अब मंगलवार को टीम से जुड़ने के लिए लीसेस्टर की यात्रा करेंगे।

वीवीएस लक्ष्मण के नेतृत्व में आयरलैंड जाने वाली टीम 23 या 24 जून को डबलिन के लिए रवाना होगी क्योंकि टीम के सदस्यों को तीन दिन का आराम दिया गया है। भारत को 26 और 28 जून को डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ़ दो टी20 मैच खेलने हैं।

टेस्ट टीम इसके बाद बर्मिंघम में इंग्लैंड से भिड़ेगी, जो पिछले साल अचानक रुकी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ के आखिरी मैच को पूरा करेगी, जिसमें भारत वर्तमान में 2-1 से आगे है। एजबेस्टन टेस्ट के बाद भारत और इंग्लैंड तीन वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

अपराध

दुनिया

खेल

मनोरंजन