13 साल की मासूम के साथ निर्भया जैसी दरिंदगी, पहले किया रेप फिर शरीर के हर एक अंग को धारदार हथियार से गोद डाला


KULDEEP KUMAR

हाइलाइट्स:-

नई दिल्ली:-
1. 13 साल की बच्ची के साथ रेप और हत्या के प्रयास के मामले में आरोपित गिरफ्तार

2. आरोपित का है आपराधिक रिकॉर्ड

3. मासूम के साथ हुई निर्भया जैसी दरिंदगी

4. ज़िंदगी और मौत के बीच जूझ रही है मासूम, एम्स में चल रहा है इलाज़

5. मुख्यमंत्री केजरीवाल की तरफ से पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपए की मदद का ऐलान

दिल्ली के पश्चिम विहार के पीरागढ़ी इलाके में मंगलवार को हुए 13 साल की बच्ची के साथ बलात्कार और हत्या की कोशिश करने वाले शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से हुई।आरोपी ने बच्ची के साथ हैवानियत की हद पार कर दी थी। आरोपी ने बच्ची के साथ पहले बलात्कार किया और उसके बाद बच्ची के शरीर को किसी धारदार हथियार से कई बार गोदा। बच्ची का एम्स में इलाज़ चल रहा है, बच्ची की हालत नाजुक बनी हुई है। 

आरोपी का बहशीपन:-

आरोपी की हैवानियत इससे ही नज़र आती है कि उसने मासूम बच्ची के सिर पर सिलाई मशीन मार दी। जब बच्ची बेहोशी की हालत में हो गई तो आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म किया। आरोपी यहीं नहीं रुका उसने धारदार हथियार से बच्ची के पूरे शरीर पर घाव कर दिए। आरोपी ने बच्ची के हाथ, पैर, पेट, कूल्हे और शरीर के सभी अंगों को बुरी तरह गोद डाला। 

घटना को अंजाम देने के बाद वह बच्ची को मरा हुआ समझकर फरार हो गया। बच्ची किसी तरह बेसुध हालत में घिसटते-घिसटते पड़ोसी के दरवाजे पर पहुँची और दरवाजा खटखटाकर फिर से बेहोश हो गई। मासूम के निजी अंगों से लगातार खून बह रहा था। बच्ची की ऐसी हालत देखकर पड़ोसी भी डर गए। तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी गई। 

किराये पर पीरागढ़ी में रहता है बच्ची का परिवार:-

13 साल की बच्ची अपने परिवार के साथ पीरागढ़ी में एक तीन मंजिला इमारत में रहती है। इमारत में छोटे-छोटे 25 कमरे बने हुए हैं। इस इमारत में रहने वाले अधिकतर लोग लेबर का काम करते हैं। बच्ची के परिवार में माता-पिता और एक बड़ी बहन है। सभी फैक्ट्री में मजदूरी का काम करते हैं। जिससे रोजाना बच्ची कमरे में अकेली रहती है। मंगलवार को भी बच्ची घर में अकेली थी। उसी वक़्त आरोपी ने इस हैवानियत को अंजाम दिया। 

आरोपी का है आपराधिक रिकॉर्ड:-

पश्चिम विहार की जॉइंट सीपी शालिनी सिंह ने आरोपी की गिरफ्तारी के बाद बताया कि आरोपी पहले भी कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है। इससे पहले आरोपी हत्या, हत्या की कोशिश और सेंधमारी के मामलों में गिरफ्तार हो चुका है। 

आरोपित चोरी के इरादे से घर में घुसा था:-

पुलिस के अनुसार आरोपित चोरी के इरादे से घर में घुसा था। लेकिन जब उसकी नज़र बच्ची पर गई तो उसने बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। पुलिस की पूछताछ में आरोपित ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। उसने बताया कि वह चोरी के इरादे से घर में घुसा था। अचानक बच्ची की नींद खुल गई। अंजान शख्स को कमरे में देखकर बच्ची चिल्लाने लगी तो आरोपित ने सिलाई मशीन उसके सिर और दे मारी। घायल होने के बाद भी बच्ची ने हिम्मत नहीं हारी और विरोध जारी रखा। इसके बाद आरोपित ने धारधार हथियार से बच्ची पर हमला कर दिया। आरोपित के खिलाफ हत्या का प्रयास और पॉक्सो की धारा लगाई गई है। हालांकि मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद और धाराएं जुड़ सकती हैं। 

बच्ची की हालत नाजुक:-

हैवानियत का शिकार हुई बच्ची का इलाज एम्स में चल रहा है। बच्ची की हालत बेहद चिंताजनक बनी हुई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को एम्स पहुँचकर बच्ची का हाल जाना। पीड़ित परिवार को केजरीवाल ने 10 लाख रुपए की मदद का ऐलान किया। केजरीवाल ने पीड़ित परिवार को गुनहगारों को सख्त से सख्त सज़ा दिलवाने का भरोसा दिया। वहीं केजरीवाल जब एम्स पहुँचे तो उन्हें कांग्रेस कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना भी करना पड़ा। कांग्रेस ने दिल्ली में बढ़ते महिला और बाल अपराध को लेकर दिल्ली सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। 

कैसे पकड़ा गया आरोपित:-

पुलिस सूत्रों के अनुसार जब छानबीन की गई तो घर से कुछ सामान गायब मिला। जिससे पुलिस ने यह अंदाजा लगा लिया कि वारदात के पीछे किसी सेंधमार या चोर का हाथ ही सकता है। इसके बाद पुलिस ने आसपास लगे करीब 200 सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले। फुटेज में एक संदिग्ध नज़र आया। तमाम जानकारी के आधार पर पुलिस ने मंगोलपुरी से आरोपित को धर दबोचा। 

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

भारत

दुनिया

खेल

मनोरंजन