Delhi पहुंची 120 मीट्रिक टन Oxygen, उखड़ती सांसो को मिली राहत


Priyanka singh

नई दिल्ली:- दिल्ली में ऑक्सीजन के कमी के कारण लोग परेशान थे। ऑक्सीजन की कमी की वजह से लोगों की उखड़ती सांसो को अब राहत मिली है।  बता दें कि आज दिल्ली में 205 मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन भेजी जा रही है। जिसमें से 120 मीट्रिक टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन दिल्ली पहुंच चुकी है।

ANI ने ट्वीट कर बताया कि दिल्ली में आज सुबह ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन पहुंची है। इस ट्रेन में लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन से भरे हुए 6 टैंकर है। इससे दिल्ली के मरीजों को 120 मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन मिलेगा।

हालांकि, दिल्ली में आज दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन पहुंचने वाली है। इन ट्रेनों में लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन से भरे हुए चार टैंकर होंगे जिससे  दिल्ली वालों को 85 मीट्रिक टन ऑक्सीजन मिल सकेगी।

दिल्ली में यह अब तक की सबसे बड़ी आपूर्ति है।  महामारी के इस संकट के दूसरे लहर में दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी होने के बाद ये अब तक की सबसे बड़ी आपूर्ति होगी।  इस आपूर्ति को देखते हुए यह जताया जा रहा है कि दिल्ली में अब ऑक्सीजन की स्थिति में सुधार हो सकता है।

गौरतलब है कि दिल्ली के अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी बनी हुई है। इस कमी को देखते हुए दिल्ली सरकार का कहना है कि कोर्ट के अनुसार दिल्ली को केंद्र से ऑक्सीजन नहीं मिल रही है। वहीं इस बात को लेकर केंद्र सरकार ने कहा कि दिल्ली को जरूरत से ज्यादा ऑक्सीजन दी जा रही है। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन को सप्लाई करवाने के लिए अच्छी व्यवस्था की जरूरत है।

ऑक्सीजन सप्लाई की बात को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई जिसमें ऑक्सीजन सप्लाई के मैनेजमेंट को बेहतर करने के लिए सरकार को निर्देश देने की मांग की गई है। वहीं, कोर्ट से अपील की गई है कि वह हालात से निपटने के लिए दिल्ली में सेना को तैनात करने का निर्देश दे जिससे हालात संभालने में मदद मिल सके।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

अपराध

दुनिया

खेल

मनोरंजन