इस दिवाली ऐसे लाएं निखार, और करें ये चीज़े गिफ्ट


दीपावली 7 नंवबर 2018 को बड़े ही धूम-धाम से भारत में मनायी जायेगी। यह साल भर का त्योहार हैं जोकि बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता हैं। घर में त्योहार की तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं, कपड़ो से लेकर मिठाई तक की भी तैयारी शुरू हो चुकी हैं। अब ऐसे में हम अपनी त्वचा को भी नज़र अंदाज नही कर सकते है। तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडेक्ट खरीदने की बारी अब आ गयी हैं और इन में से कुछ ब्यूटी प्रोडेक्ट को हम अपने दोस्तो या घर में भी गिफ्ट कर सकते हैं।

तो आइये जानते हैं कि हम किस तरह से अपने आप को निखार सकते हैं और क्या गिफ्ट में दे सकते हैं-

1-स्मूथ और क्लियर स्किन के लिए कुछ स्क्रब हैं जिन्हे उपयोग में लाने से हमारी स्किन में चार चाँद लग सकते हैं। बॉडी क्‍लींजर, बाथ ऑयल, फैस मिस्‍ट,नहाने का साबुन और टॉवल एक खूशबूदार गिफ्ट सेट  आराम से बाज़ार में मिल जायेगा।

2-रोज इस्तेमाल होने वाली चीजे जैसे- ऑयल, गुलाब जल, फेस क्लींजर आदि ये सारी चीज़े हमें एक गिफ्ट सेट में आराम से मिल जायेगी। गिफ्ट सेट में लेने से ये हमे सस्ता और लाभदायक पड़ेगा  और दूसरो को देने के लिए यह गिफ्ट आर्कषक भी लगेगा।

3-आँखो को खूबसूरत बनाने के लिए हम आईलाइनर, मस्कारा, काजल, आईशैडो, गिलीटर इत्यादि का प्रयोग करते हैं और ये सब गिफ्ट सेट में उपलब्ध हैं। दीपावली के मौके पर इन चीज़ो का उपयोग करने से आँखो में अलग ही निखार आ जाता हैं।

4-आँखो के साथ-साथ हमारे चेहरे पर चार चाँद लगाने के लिए लिपस्टिक भी कुछ कम नही हैं। आजकल कई शेड में लिपस्टिक उपलब्ध हैं और यह गिफ्ट सामने वाले को भी बेहद पसंद आता हैं।

5-इस पूरे मेकअप में अगर जान डालनी है तो वो जान हम ज्वैलरी से डाल सकते हैं। अब तो हर तरह की ज्वैलरी बाज़ार में उपलब्ध हैं और ज्वैलरी गिफ्ट में लेना भी ज्यादातर लोगो को बहुत पसंद आता हैं।

तो इस तरह से हम दीपावली में अपने घर के साथ-साथ अपने आप को भी कुछ अलग अंदाज में निखार सकते हैं तथा ये चीज़े गिफ्ट में देकर हम लोगो को भी खुस कर सकते हैं।

 

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

भारत

दुनिया

खेल

मनोरंजन